ईमेल के माध्यम से सदस्यता लें

अपना ईमेल पता दर्ज करें:

बनेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, मुख्यमंत्री ने की घोषणा


रायपुर। भाजयुमो के प्रांतीय अधिवेशन में मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा की। उन्होंने युवाओं को मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा करवाने और स्किल डेवलपमेंट (कौशल उन्नयन) के लिए कानून बनाने का भी ऐलान किया।खेल विश्वविद्यालय राजनांदगांव में बनेगा। हाथी की नर्सरी के पास इसके लिए जमीन उपयुक्त मानी जा रही है। विशेषज्ञों की टीम विश्वविद्यालय के विभाग कोर्स खेलों से जुड़े विंग, डीपीआर, पत्रकारिता आदि तय करेगी। यह कमेटी तीन महीनों में शासन को रिपोर्ट देगी।
 अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें केंद्र की यूपीए सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया। सरकार से युवाओं के लिए ब्लॉक स्तर पर करियर गाइडेंस के लिए ज्ञान केंद्र खोलने, यूथ ओलिंपिक कराने, कन्याओं को स्कूलों में मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग समेत कई मांग की गई।
 राजनीतिक प्रस्ताव नीलू शर्मा ने रखा और किरण उसेंडी, नवीन मारकंडेय व सुनील साहू ने समर्थन किया। मुख्यमंत्री से यूथ ओलिंपिक के आयोजन की मांग की गई। यूथ ओलिंपिक में ब्लॉक व जिला स्तर तक विभिन्न खेलों का आयोजन करके श्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने व उन्हें बोर्ड परीक्षाओं में बोनस अंक देने की मांग की गई।शिक्षित बेरोजगार (स्नातक व उससे अधिक शिक्षित) युवाओं को न्यूनतम ब्याज पर बिना गांरटी ऋण देने की मांग भी की गई। कार्यक्रम में भाजयुमो अध्यक्ष अनुराग सिंहदेव, मंत्री, विधायक - सांसद आदि भी शामिल हुए।